घरेलू मैदान पर दिल्ली ने दिखाया दम, पंजाब को 51 रन से हराया

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण के 15वें मुकाबले में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स ने यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को 51रन से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सैम बिलिंग्स (50) के अर्धशतक और कोरी एंडरसन के आतिशी 39 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से केवल अक्षर पटेल (44) और डेविड मिलर (24) ही कुछ संघर्ष कर सके। दिल्ली की तरफ से क्रिस मॉरिस ने 3, शाहबाज नदीम और पेट कमिन्स ने 2-2 व अमित मिश्रा और कोरी एंडरसन ने 1-1 विकेट लिया।

दिल्ली डेयरडेविल्स से मिले 189 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरुआत खराब रही। दूसरी पारी में पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मनन वोहरा जल्द ही आउट हो गए। उन्हें 3 रन पर शाहबाज नदीम ने एबीडब्ल्यू आउट कर दिया। रिद्धिमान साहा को भी शहबाज नदीम ने जल्द ही चलता कर दिया और 7 रन पर जहीर खान के हाथों कैच आउट करवाया। हाशिम अमला को क्रिस मौरिस ने सैम बिलिंग्स के हाथों 19 रन पर कैच आउट करवाया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मोर्गन को पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया। मोर्गन को 22 रन पर करुण नायर ने लपका। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल को अमित मिश्रा ने शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया। मैक्सवेल का कैच बिलिंग्स ने पकड़ा। डेविड मिलर को कोरी एंडरसन ने 24 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मोहित शर्मा (13) आउट होने वाले सातवें बैट्समैन रहे। उनका विकेट पैट कमिंस को मिला। आठवां विकेट केसी करियप्पा (1) का रहा। उन्हें क्रिस मोरिस ने बोल्ड कर दिया। अक्षर पटेल को 137 के कुल स्कोर पर आखिरी ओवर में मॉरिस ने बोल्ड किया। पटेल ने 44 रन बनाये।

इसके पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने सैम बिलिंग्स के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाए थे। दिल्ली को पहला झटका करियप्पा ने दिया। करियप्पा ने संजू सैमसन को 19 रन पर मॉर्गन के हाथों कैच आउट करवाया। वरुण एरोन ने करुण नायर को बिना खाता खोले ही पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। करुण का कैच साहा ने पकड़ा। श्रेयस अय्यर को मोहित शर्मा ने 22 रन पर मॉर्गन के हाथों कैच आउट करवाया। सैम बिलिंग्स ने दिल्ली के लिए शानदार पारी खेली और 40 गेंदों पर 50 रन बनाए। उन्हें अक्षर पटेल ने मिलर के हाथों कैच करवाया। रिषभ पंत भी सस्ते में पैवेलियन लौट गए। उन्हें सिर्फ 15 रन के निजी स्कोर पर वरुण एरोन ने मॉर्गन के हाथों कैच आउट करवाया। क्रिस मॉरिस को संदीप शर्मा ने 16 रन पर मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। कोरी एंडरसन 39 रन बनाकर जबकि पैट कमिंस 12 रन पर नाबाद रहे।

पंजाब की तरफ से वरुण एरोन ने दो जबकि संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और केसी करियप्पा ने एक-एक विकेट लिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY