ट्रम्प सेहतमंद, पर हैं ‘ओवरवेट’

President Donald Trump walks on the South Lawn upon arrival at the White House in Washington, Saturday, Jan. 19, 2019, after attending the casualty return at Dover Air Force Base, Del., for the four Americans killed in a suicide bomb attack in Syria. (AP Photo/Manuel Balce Ceneta)

वाशिंगटन, (हि.स.)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पूरी तरह सेहतमंद हैं, पर ‘ओवरवेट’ हैं। व्हाइट हाउस के अधिकृत चिकित्सक सीन कोन्लेय ने ट्रम्प की सेहत के बारे में यह जानकारी दी।

राष्ट्रपति की स्वास्थ्य जांच के बाद बताया गया है कि उन्हें कॉलेस्ट्रोल में कमी लाने के लिए दवा दी जा रही है। इस समय ट्रम्प का वजन 243 पाउंड (110 किलो) है, जो पिछले साल इन्हीं दिनों की तुलना में चार पाउंड अधिक है। इस संबंध में अन्य चिकित्सकों का कथन है कि ट्रम्प के बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) के आधार पर वह 30 पाउंड अधिक हैं।

डॉक्टर कोन्लेय की ओर से व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है कि 72 वर्षीय ट्रम्प पूरी तरह सेहतमंद हैं। ट्रम्प का कद 6 फुट 3 इंच है। ट्रम्प की मेडिकल जांच में कहा गया है कि उनकी आंखें, कान, नाक, गला, मुंह, दांत, गम्स, फेफड़े, स्किन, गेस्ट्रो और न्यूरो संबंधी सभी जांच रिपोर्ट्स दुरुस्त पाई गई हैं। उन्हें कोलेस्ट्रोल में कमी लाने के लिए रोजवास्टेटिन को दस एमजी से बढ़ाकर 40 एमजी दी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि उनकी खुराक फास्ट-फूड और सोडा है और उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई जाती रही हैं। उन्हें सामान्य किस्म का हृदय रोग भी है। वह ना शराब और ना ही सिगरेट पीते हैं। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि वह अब तक चुने गए राष्ट्रपतियों में सब से अधिक सेहतमंद होंगे। वह प्रतिदिन रात में चार से पांच घंटे सोते हैं। यह उनके स्वभाव में है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY