सीबीआई करेगी भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जल्द ही पूछताछ के लिए बुला सकती है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर औद्योगिक प्लॉट आवंटन मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने इस संबंध में हुड्डा को नोटिस जारी कर दिया है। मामले में दोषी पाए जाने पर हुड्डा को जेल भी हो सकती है।
इससे पहले शनिवार को सीबीआई ने चंडीगढ़ और पंचकुला में कई जगहों पर दिनभर छापेमारी की थी। सीबीआई ने हुड्डा के मुख्य प्रशासक रहे डीपीएस नांगल, तत्कालीन मुख्य वित्त अधिकारी एससी कांसल और हुडा अधिकारी बीबी तनेजा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है। पूर्व हुड्‌डा सरकार पर वर्ष 2012-13 में पंचकूला में इंडस्ट्रियल प्लॉट आवंटन में धांधली का आरोप है। भाजपा सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।
मनोहर खट्टर सरकार ने मई, 2015 में मामले की जांच विजिलेंस को दी थी। इसके बाद विजिलेंस ने मामले में अऩियमिताएं पाईं और पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा समेत चौदह लोगों पर दिसंबर, 2015 में मामला दर्ज किया था। इसी के चलते खट्टर सरकार ने मामला सीबीआई को सौंप दिया था।
हुड्डा के कार्यकाल में कई करीबी लोगों को करोड़ों रुपये के प्लॉट दिए गए थे। पूर्व सरकार पर इन तमाम लोगों को नियम और कायदे ताक पर ऱखकर करोड़ो रुपयों का फायदा पहुंचाने के आरोप हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY