रथयात्रा पर विराम, जनसभाओं पर जोर देगी भाजपा

4कोलकाता। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में रथयात्रा निकालने की योजना बना रही भारतीय जनता पार्टी ने फिलहाल इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। इसकी जगह अब राज्य में चार बडी रैलिया आयोजित की जायेंगी। प्रदेश भाजपा नेताओं कहना है कि माध्यमिक परीक्षा को देखते हुए रथयात्रा निकालने की योजना स्थगित की गई है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा की पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक 20 से 31 जनवरी के दौरान राज्य में चार स्थानो से रथयात्रा निकालने का कार्यक्रम था। अब पार्टी कह रही है कि फरवरी के प्रथम सप्ताह से माध्यमिक की परीक्षा प्रारंभ हो रही है इसलिये छात्रों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए रथयात्रा निकालने की योजना स्थगित कर दी गई है। हालांकि कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाये रखने के लिये पार्टी हावडा, बर्दवान, मालदा व बारासात में चार बडी रैलिया आयोजित करेगी।

पहली रैली 18 जनवरी को मालदह में होगी जबकि उसके अगले दिन बर्दवान में दूसरी रैली आयोजित की जायेगी। 21 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में तीसरी रैली आयोजित की जायेगी जबकि चौंथी और आखिरी रैली 25 जनवरी को हावडा में होगी। भाजपा सूत्रों के अनुसार उपरोक्त चार में से कम से कम एक रैली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के शामिल होने की संभावना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY