टेनिस गेंद से यॉर्कर फेंकने में मदद मिलीः बुमराह

नई दिल्ली। भारतीय यॉर्कर गेंदबाज कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह का मानना है कि टेनिस गेंद से उन्हें यॉर्कर गेंद फेंकने में सहायता मिली। उन्होंने कहा कि मैंने टेनिस बॉल से भी क्रिकेट खेला है और उसमें आप बस यॉर्कर गेंद ही फेंकते हो। इससे मेरी गेंदबाजी में सुधार आया है।
बुमराह ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) से बातचीत में कहा कि यॉर्कर फेंकना आसान नहीं होता है। लेकिन मैंने टेनिस गेंद से क्रिकेट खेला जहां आपको यॉर्कर गेंद ही फेंकनी होती है इसलिए मुझे यॉर्कर गेंद फेंकने में टेनिस गेंद से फायदा मिला।
बुमराह ने भारतीय सीमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी बहुत अच्छे इंसान हैं और वह बहुत अनुभवी हैं। वह युवा खिलाडि़यों को अच्छी बाते कहते हैं जिससे खिलाडि़यों का आत्मविश्वास बढ़ता है।
अंतिम ओवर में भारत की गेंदबाजी की कमान संभाल रहे बुमराह ने कहा कि अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने का कोई मास्टर गेंदबाज नहीं होता लेकिन मैं अच्छी कोशिश कर रहा हूं। गुजरात और मुंबई के लिए अंतिम ओवर की गेंदबाजी करने के अनुभव का भी फायदा उठा रहा हूं।
उल्लेखनीय है कि अपने शानदार प्रदर्शन से बुमराह ने भारतीय टीम में जगह बनाई है।  उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मैच के साथ अंतर्राष्टीय क्रिकेट में पर्दापण किया। लेकिन टी-20 श्रृंखला में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY