दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टी-20 में 3 विकेट से हराया

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले ट्वंटी 20 मैच में 3 विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।  दक्षिण अफ्रीका की तरफ से इमरान ताहिर ने 21 रन देकर 4 विकेट लिया।  दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने का मौका दिया और ताहिर की गेंदबाजी के सामने पूरी इंग्लिश टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 का कमजोर स्कोर ही बना सकी। लेकिन मेजबान टीम को इस आसान लक्ष्य के सामने भी संघर्ष करना पड़ा हालांकि उसने अंतत: निर्धारित ओवरों में 7 विकेट पर 135 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

 दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनर हाशिम अमला ने 22 रन, कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 25, जे पी डुमिनी ने 23, रिली रोसो ने 18 और डेविड मिलर ने 13 रन बनाये।  क्रिस मोरिस 17 रन पर नाबाद रहे जबकि धाकड़ बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स सात रन ही बना सके। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जार्डन 23 रन पर 3 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि मोइन अली को 2 विकेट मिले।

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में विकेटकीपर जोस बटलर ने सर्वाधिक 32 रन की पारी खेली। दूसरी बड़ी पारी एलेक्स हेल्स की रही जिन्होंने 27 रन बनाए। जेसन रॉय(15), कप्तान इयोन मोर्गन(10), बेन स्टोक्स(11) और जार्डन (15) रन पर आउट हुए।

 दक्षिण अफ्रीका के लिये ताहिर चार ओवर में 21 रन पर 4 विकेट लेकर सबसे सफल रहे। यह उनके ट्वंटी 20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच घोषित किया गया। काइल एबोट ने दो विकेट, कैगिसो रबादा और डेविड वीस ने एक एक विकेट लिया।  सीरीज का दूसरा और आखिरी ट्वंटी 20 मैच रविवार को जोहानसबर्ग में होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY