पुलिस और नागरिकों की झड़प में 44 घायल

हांगकांग। चीन के शहर हांगकांग में रात नये साल का जश्न के दौरान लगने वाले स्टॉल को हटाने की कार्रवाई ने उग्र रुप धारण कर लिया। पुलिस और स्थानीय नागरिकों के बीच हुयी मुठभेड़ में 44 लोग घायल हैं वहीं 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


हर साल चीनी नववर्ष के दौरान हांगकांग की सड़कों और गलियों में खान-पान और खरीददारी से संबंधित कई स्टाल लगते हैं। जिसमें स्थानीय लोग बड़े स्तर पर खरीददारी करते हैं। ऐसा ही इस बार भी महौल था लेकिन इस बार प्रशासन सख्त रुख अपनाये हुये है।


स्थानीय भोज्य एवं स्वच्छता विभाग ने इन स्टाल को लगाने पर कई तरह के प्रतिबंध लगाये और इस तरह गलत तरीके से लगाये स्टाल को हटाने के लिये कार्रवाई की। यह कार्रवाई पोर्ट लैंड स्ट्रीट और सान तुंग स्ट्रीट पर की गई।


रात को की गई इस कार्रवाई में स्थानीय लोग की प्रदर्शनकारी के रुप पुलिस से झड़प हो गई। लोगों ने ईंटे, कोला केन के जरीये पुलिस पर हमला किया। जिसमें पुलिसवालों सहित कुल 44 लोग घायल हो गये।


प्रशासन ने इस झड़प की निंदा की है और दोषियों पर कार्रवाई की बात दोहराई है। 2014 में लोकतंत्र समर्थन झड़पों के बाद यह पहली बड़ी झड़प हांगकांग में देखने को मिली है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY