सेवा कर .5 प्रतिशत बढ़ने से सब कुछ होगा महंगा

नई दिल्ली। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा सेवा कर में .5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी किये जाने का सीधा असर आम आदमी के जीवन पर होगा। सेवा कर बढ़ने से हवाई यात्रा महंगी होने के साथ ही रेल टिकट भी महंगा होगा। केबल और सिनेमा देखना भी महंगा हो जाएगा। बीमा पॉलिसी, मोबाइल बिल और होटल का खाना भी महंगा होगा। जिम जाना भी महंगा हो जाएगा।
लोकसभा में मोदी सरकार का तीसरा बजट पेश करते हुये वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आयकर की दरों में कोई बदलाव नहीं किया।  इससे जहां मध्यम वर्ग को जोर का झटका लगा है वहीं बजट में गरीबों और किसानों को लेकर कई बड़े ऐलान किए गए हैं।
बजट से सभी कारें महंगी होंगी। छोटी कारों पर एक प्रतिशत और एसयूवी पर 4 प्रतिशत सेस लगेगा। डीजल पर 2.5 प्रतिशत सेस लगाया गया है। दस लाख से ज्यादा कीमत की कारें और महंगी होंगी। विकलांगों के सहायक उपकरण सस्ते होंगे। बीड़ी छोड़ सभी तंबाकू उत्पाद महंगे होंगे। गुटखा भी महंगा हुआ। कोयला भी महंगा हुआ। सोना और हीरे के गहने महंगे होंगे। सिगरेट और सिगार महंगे होंगे। ब्रांडेड कपड़े भी महंगे होंगे। आम बजट से लोगों को उम्मीद थी कि कर ढांचे में कुछ बदलाव होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY