एयर हॉस्टेस के यौन उत्पीड़न पर स्पाइस जेट का पायलेट बर्खास्त

नई दिल्ली। कोलकाता से बैंकॉक जा रहे स्पाइस जेट विमान के एक पॉयलट को उड़ान के दौरान एयर हॉस्टेस के साथ जबरदस्ती करने के आरोप में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार,  28 फरवरी को स्पाइस जेट की अंतराट्रीय फ्लाइट बोईंग 737 कोलकाता से बैंकॉक जा रही थी। विमान के कॉकपिट में पायलट और को-पॉयलट मौजूद थे। इसी दौरान पायलट ने एयर हॉस्टेस को बुलाया और उसने को-पॉयलट को कॉकपिट से बाहर जाने के लिए कहा। को-पॉयलट कॉकपिट से वाशरूम जाने के बहाने निकला और इसी बीच पायलट ने एयर हॉस्टेस के साथ जबरदस्ती की।
यही नहीं पॉयलट ने बैंकॉक से लौटते वक्त भी इस हरकत को दोबारा दोहराया और फिर से को-पॉयलट को बाहर भेजकर एयर हॉस्टेस के साथ कॉकपिट में लंबे समय तक रहा।
आरोपी पॉयलट ने विमान की चीफ एयर हॉस्टेस से गलत भाषा का प्रयोग करते हुए बात की, जिसके बाद चीफ एयर हॉस्टेस ने एयरलाइंस से इस मामले की शिकायत कर दी। इसके साथ ही उसने डॉयरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन को भी मामले की जानकारी दी। इसके बाद पॉयलट पर यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने और सहकर्मी के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया और उसे स्पाइस जेट से हटा दिया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY