चुनाव के दौरान प. बंगाल में हिंसा, बम से भरे दो बैग मिले

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दूसरे हिस्से के तहत 31 सीटों के लिए होने वाले मतदान में भारी हिंसा होने की खबर है। वर्धमान जिले के जमुरिया विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं के बीच जारी झड़प में पांच नागरिकों के घायल होने की खबर हैं। मतदान होने के बीच राज्य के जमुरिया विधानसभा क्षेत्र एक मतदान केन्द्र के निकट बम से भरे दो बैग मिले जाने की खबर है।
पुलिस के मुताबिक सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि उनके एक कार्यकर्ता को कथित रूप से पीटा और उसे एक मतदान केंद्र पर प्रवेश करने से रोका। माकपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि मुरिया सीट के संख्या 76 एवं 77 मतदान केंद्रों में जैसे ही सुबह सात बजे मतदान कार्य शुरु हुआ, टीसी के कार्यकर्ताओं ने माकपा (एम) के चुनावी कार्यकर्ताओं को पीटा। उसके सिर में चोटें आई हैं। घायल माकपा कार्यकर्ता को निकटवर्ती प्राइमरी हेल्थ सेंटर ले जाया गया। मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता शेख शमशेर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।
इस बीच जमुरिया सीट के तहत मतदान केंद्र संख्या 35 के निकट दो बैग मिले जिनमें बम रखे हुए थे। पुलिसकर्मी इन बमों को निष्क्रिय करने के प्रबंध कर रहे हैं। वर्धमान जिले में पांडवेश्वर विधानसभा सीट के तहत मतदान केंद्र संख्या 234 पर एक चुनाव अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। जानकारी हो कि पहले चरण के पहले भाग के दौरान भी दो अधिकारियों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY