प. बंगाल: चौथे चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा के लिए चौथे चरण में 49 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है। कड़ी  सुरक्षा के बीच पहले दो घंटे में ही 21.69 फीसदी मतदान हो चुका है।

विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार को सुबह सात बजे से उत्तरी चौबीस परगना की 33 और हावड़ा जिले की 16 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण के चुनाव में करीब 1.08 करोड़ मतदाता अमित मित्रा, पूर्णेन्दु बसु, चन्द्रिमा भट्टाचार्य, ब्रत्य बसु, ज्योतिप्रिय मलिक और अरूप राय जैसे तृणमूल के कई मंत्रियों समेत कुल 345 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे। इसमें 40 महिला उम्मीदवार हैं।
मतदान के दौरान उत्तरी हावड़ा के सल्किया में एक मतदान केंद्र पर हंगामा की सूचना है। भाजपा ने यहां तृणमूल कांग्रेस पर बूथ कब्जाने का आरोप लगाया है। उत्तरी हावड़ा के सल्किया में बूथ नंबर 94 पर कतारों में लगे मतदाताओं ने शिकायत की कि उन्हें वोट डालने के लिए मतदान केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। इसके बाद वहां बीजेपी उम्मीदवार रूपा गांगुली ने इसका विरोध किया और बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर बूथ पर कब्जा करने का आरोप लगाया। वहां मौजूद कई वोटरों ने रूपा गांगुली के सामने नारेबाजी भी की।
तीसरे चरण में हुई हिंसा के मद्देनजर यहां बडी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। केंद्रीय सुरक्षा बलों की 672 कंपनियां सक्रिय रूप से राज्य पुलिस के 22 हजार कर्मियों की मदद कर रही हैं। इनका उद्देश्य जहां सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखना है वहीं मतदाताओं को मनोबल भी बढाना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY