बारिश में स्किन न्यूट्रीलाइज करने के बाद करें मेकअप

बारिश के मौसम में मेकअप करना सबसे ज्यादा चैलेंजिग है, क्योंकि इस मौसम में ऐसा मेकअप जरूरी होता है जो चेहरे पर लांगटाइम टिके रहने के साथ चेहरा ग्लो भी करता रहे।  इसके लिए स्वीटिंग मेकअप करने से पहले स्किन को न्यूट्रीलाइज करना जरूरी है। कुछ इस तरह के टिप्स ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन भोपाल की ओर से आयोजित दो दिवसीय वर्कशॉप के दूसरे दिन मंगलवार को दिए गए।

वर्कशॉप लेने इंदौर से आए मोनिष जायसवाल और किरण जायसवाल ने दूसरे दिन बारिश में लांगटाइम और वाटर प्रूफ मेकअप करना सिखाया। किरण ने बताया कि बारिश में मेकअप करने से पहले स्किन को न्यूट्रीलाइज करने के बाद अंडरवेस करते हैं। इसके बाद फाउंडेशन वेस लगाते हैं। यदि वाटर प्रूफ मेकअप चाहिए तो लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इसके अलावा ट्रांसल्यूशेन्ट पाउडर लगाकर स्टूडियो फिक्स कॉम्पेक्ट अप्लाई करने से मेकअप वाटर प्रूफ रहता है और 10 घंटे तक जैसा का तैसा बना रहता है। वहीं मेकअप के बाद मेकअप फिक्सिंग करने से भी वाटरप्रूफ रहता है।

फेस ग्लो एंड शाइन के लिए यह करें-
– चिक हाइलाइटर या ग्लेमर ग्लो प्रोडक्ट का यूज करें।
– मैक या मेबलीन वाटर पू्रफ लिप्स्टिक यूज करें।

पतले बालों में ऐसे आएगा बाउंस

ब्राइडल मेकअप में छोटे बाल होने पर हेयरस्टाइल की दिक्कत आती है। इसके लिए जरूरी है कि छोटे बालों को भी वाल्यूम देकर बाउंस किया जाए। बालों को घना दिखाने के लिए डस्टइट (वाल्यूम पाउडर) स्प्रे करें, इससे बालों में बाउंस आ जाता है। यदि बालों को अधिक ज्यादा घना दिखाना हो तो फ्रंट बालों में स्टफिंग का यूज करें। इसके अलावा वेला हेयर स्प्रे करने से भी बाल घने दिखते हैं।

इन हेयर स्टाइल्स का टेंड-
इन दिनों मेसिबन, अरेबियन, एलीगेंट, ट्विस्ट वन, साइड वन, मेटेड (चटाई) हेयरस्टाइल ट्रेंड में हैं। इसके साथ ही आजकल बालों से ही बंच लेकर फ्लावर बनने लगा है जो कि काफी ट्रेंडी लुक देता है। इसे अलग-अलग तरीकों से डेकोरेट भी किया जा सकता है। इसके अलावा आजकल पफ या वन के साथ कर्ली डिजाइन भी खूब पसंद किया जा रहा है। आगे के बालों को पतली रॉड से कर्ल किया जा सकता है। किसी भी हेयरस्टाइल पर शाइन सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे हेयरस्टाइल में अलग ही शाइन आ जाती है। हेयरस्टाइल ड्रेस के अकॉर्डिंग सिलेक्ट करनी चाहिए। ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ ट्रेडिशनल और वेस्टर्न ड्रेस पर वेस्टर्न हेयरस्टाइल ही फबती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY