सत्ता में आने के बाद किसानों को भूली मोदी सरकार: राहुल

देवरिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को देवरिया में कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार सत्ता में आने के बाद किसानों को भूल गयी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया था जबकि मोदी सरकार ने अपने उद्योगपति दोस्तों का कर्ज माफ किया है। किसानों को आश्वासन देते हुए राहुल ने कहा कि आप लोगों के दुखदर्द को हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुँचायेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देवरिया में किसानों से खाट पर चर्चा के दौरान कहा कि देश के किसानों और मजदूरों का दुख कांग्रेस का दुख है। आज किसानों की हालत खराब है और किसान खेती-बाड़ी के साथ-साथ मजदूरी करने को मजबूर हैं। किसान जितना पैसा खेत में डालता है, उतना पैसा उस खेत से निकलता नहीं है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने मजदूरों के लिए एक तरफ जहाँ मनरेगा जैसी योजना चलाई तो दूसरी ओर किसानों के कर्ज माफ किए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाती रही है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार उद्योगपतियों के हजारों करोड़ के कर्ज तो माफ कर रही है. लेकिन किसानों की ओर ध्यान नहीं दे रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार पर दबाव डालने के लिए 25 सौ किमी लंबी यह यात्रा हमने शुरू की है। देवरिया से दिल्ली तक 2500 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली इस यात्रा का लक्ष्य सरकारी संसाधनों में गरीबों किसानों और मजदूरों के अधिकारों को सुरक्षित करना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY