पाक ने शहीद के शव से फिर की बर्बरता, सेना बोली-लेंगे बदला

जम्मू। पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम ने एक बार फिर बीती रात मच्छल सेक्टर में सेना के गश्ती दल पर हमला किया जिसमें सेना की 17 सिख रेजीमेंट का जवान मंदीप सिंह शहीद हो गया। बैट दस्ते ने 2013 वाली क्रूरता को दोहराते हुए सेना के जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। 2013 में पाक सेना हेमराज का सिर काट कर ले गई थी। इस क्रूरता से सेना व आम जनता में पाकिस्तान के प्रति भारी रोष उत्पन्न्न हो गया है। सेना ने मच्छल हमले की क्रूरता की जानकारी प्रधानमंत्री व गृहमंत्रालय को दे दी है जिसके बाद सेना ने कहा है कि पाकिस्तान की इस हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा।

पिछले 24 घटों में पाकिस्तान के बैट दस्ते ने सीमा पर सेना के जवानों को निशाना बनाते हुए यह तीसरा हमला किया है जिसमें अब तक सेना के दो जवान शहीद व पांच घायल हुए हैं। वीरवार को बैट दस्ते ने तंगधार सेक्टर में भारतीय सैन्य गश्ती दल पर हमला किया था जिसमें एक जवान शहीद हो गया। उसके थोड़ी देर बाद दूसरा हमला अखूनर सेक्टर में किया जिसमें सेना के चार जवान घायल हुए। तीसरा हमला बीती रात कुपवाड़ा जिले के मच्छल सेक्टर में किया है जिसमे मंदीप सिंह शहीद व एक जवान घायल हो गया। इस दौरान सेना ने बैट हमलों में शामिल दो आतंकियों को भी मार गिराया है।

पिछले एक सप्ताह से अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित हीरानगर व आरएसपुरा सेक्टरों में पाक द्वारा जारी गोलीबारी में सीमा सुरक्षाबल के तीन जवान शहीद हुए हैं जिनमें हीरानगर सेक्टर में 22 अक्टूबर को जम्मू के गुरनाम सिंह , आरएसपुरा सेक्टर में 23 अक्टूबर को सुशील कुमार निवासी कुरूक्षेत्र, 27 अक्टूबर को बिहार के हेड कांस्टेबल जितेन्द्र सिंह शामिल हैं। इसके साथ इस दौरान हुई गोलीबारी में अब तक 4 स्थानीय नागरिकों की मौत, दो दर्जन घायल, 60 के करीब पशुओं की मौत व 120 के करीब घायल हुए हैं।
भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा की गई जबावी कार्रवाई में अब तक पाक के 15 रेंजर्स ढेर हो चुके हैं और काफी जानमाल का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की लगभग 10 चौकियों को व दो टावरों को तबाह किया चुका है।
गुलाम कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई सीमित सैन्य कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और साम्बा, हीरानगर, आरएसपुरा, अखूनर, पुंछ, राजौरी, नौशहरा, सुन्दरबनी, बालाकोट इत्यादि सेक्टरों में लगातार गोलीबारी कर रहा है जिसके चलते सीमावर्ती लोगों को अपना घर-बाहर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करना पड़ा रहा है। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान द्वारा अभी भी आरएसपुरा सेक्टर में रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY