पीएम मोदी बताएं गोरखपुर में कब तक बनवाएंगे एम्स : अखिलेश

देवरिया। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव देश की राजनीति की दिशा तय करने का भी चुनाव है। जिसकी सरकार बनने वाली होती है, आखिरी चरण में सारे वोट उन्हीं को मिल जाते हैं। आने वाले समय में देवरिया को बाईपास की जरुरत है, तो दिया जाएगा। इसके अलावा यहां रिंग रोड बनाने का भी काम होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गोरखपुर में एम्स बनने जा रहा है। भाजपा प्रचार कर रही है कि वह एम्स बना रही है, जबकि एम्स के लिए करोड़ों की महंगी जमीन हमने बिना पैसे के दी।

प्रधानमंत्री देवरिया में आने वाले हैं। उन्हें बताना चाहिए कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए उन्होंने क्या किया। वह बताएं कि हमारे जमीन देने के बावजूद वह एम्स कब तक बनवा देंगे। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री जी से हमने कहा कि कम से कम वह काम की बात बताएं। उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रधानमंत्री मेट्रो में सफर करने की इच्छा जताते हैं। हमने देश में सबसे कम समय में मेट्रो लाइन बनाकर और चलाकर दिखा दिया। लखनऊ में मेट्रो को जो लड़की चलाने वाली है वह देवरिया की लड़की है। प्रधानमंत्री ने तो लोकसभा चुनाव में बुलेट ट्रेन चलाने को कहा था। वह बताएं कि बुलेट ट्रेन कहां है। कब तक चलाएंगे बुलेट ट्रेन। हमने तो एक साल में मेट्रो ट्रेन दे दी पर वह तो तीन बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद आज तक वहां मेट्रो नहीं चला सके।

अखिलेश ने यहां चुनावी सभा में कहा कि प्रधानमंत्री ने ब्लड प्रेशर नपवाने की भी बात बोली है। वह 11 तारीख को रिजल्ट आने दें, जाने कितने भाजपा नेताओं को ब्लड प्रेशर नपवाने की जरुरत पड़े। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वालों ने देवरिया के लिए क्या बड़ा किया, वह बताएं। भाजपा के लोग नोटबंदी पर बहस कर लें। पीएम नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के बहाने गरीबों को लाइन में खड़ा किया। अच्छे दिनों की बात कहकर नोटबंदी के बहाने लाइन में खड़ा कर दिया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने लोगों को 15 लाख की जगह 15 हजार भी नहीं दिए। पार्टी ने गरीबों को 15 लाख देने का वादा किया था। उन्होंने एक बार फिर कहा कि रुपया काला-सफेद नहीं, हमारा लेन-देन काला-सफेद होता है। अखिलेश ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने सूट भी नकल करके बनवाया। भाजपा के लोगों से सावधान रहने की जरुरत है। उन्होंने वह कहते हैं कि हम रमजान पर अधिक बिजली देते हैं। हम तो रमजान और दिवाली दोनों पर बिजली देते हैं।

प्रधानमंत्री ने बनारस में जाकर कहा था कि उन्हें गंगा मईया ने बुलाया है। जरा गंगा मईया की कसम खाकर बताएं कि बनारस में 24 घंटे बिजली मिलती है कि नहीं। मैं कहता हूं कि भरोसा नहीं हो तो भाजपा के लोग देवरिया से गोरखपुर तक कहीं भी बिजली के तार छूकर देख लें कि करंट आ रही है या नहीं। अखिलेश ने कहा कि वास्तव में भाजपा और बसपा की योजना सिर्फ हमें रोकने की है। हमारी बुआ कभी भी भाजपा के साथ रक्षाबंधन मना सकती हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने अपनी मूर्ति नहीं लगाई होगी, पर पत्थर वाली सरकार की नेता ने अपनी मूर्ति लगाई। पत्थरवाली सरकार की मुखिया जब पन्ने पलटती हैं, तो सभा में लोग सो जाते हैं, जबकि हमारी सभा में लोग खुश होकर तालियां बजाते हैं। उन्होंने कहा कि बुआ जी ने एक बार कहा था कि उन्हें मैं बुआ न कहूं, क्योंकि उन्हें अपशब्द कहने वालों पर कम कार्रवाई नहीं करते। हमने तो भाजपा के उस नेता को बिहार से गिरफ्तार करा दिया, जिसने बुआ जी को कुछ कहा था।

उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग लैपटॉप और स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं। हम अपनी सरकार में मंडियों की बेहतर व्यवस्था करके किसानों की सहायता करेंगे। हमने कई शहरों में बिजली के तार अंडरग्रॉउंड किए, ताकि बिजली की व्यवस्था बेहतर हो। अब बिजली की समस्या से निपटने के लिए तारों को अंडरग्रॉउंड कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम यूपी को तरक्की-विकास के रास्ते ले जाएंगे। आने वाले समय में सभी गरीबों को समाजवादी पेंशन, कोई गरीब नहीं छूटेगा। इसके अलावा हम राशन के लिए बेहतर व्यवस्था करेंगे, सभी गरीबों की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि आगरा-एक्सप्रेसवे पर सबसे बेहतरीन विमान उतारकर हमने उद्घाटन किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY