यूपी की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधानसभा के गठन के बाद पहला सत्र सोमवार से शुरू होगा। नई सरकार के गठन के बाद यह यूपी का पहला सत्र है। इसे लेकर सभी दलों के विधायक अच्छी तैयारी से सत्र में भाग लेने को आतुर है। रविवार को सभी दलों ने लखनऊ में अपने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के साथ समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी भी रविवार को विधान मंडल दल की बैठक करेंगे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद 19 मार्च को नई राज्य सरकार का गठन हुआ था। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद नई राज्य सरकार का पहला विधानसभा सत्र और यूपी विधानसभा का ग्रीष्मकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। जिसके तहत सभी राजनैतिक दलों ने अपनी अपनी कमर कस ली है।

भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल की बैठक शाम को चार बजे से होगी। बैठक का आयोजन मुख्यमंत्री ऑफिस लोक भवन में किया गया है। समाजवादी पार्टी अब प्रदेश में विपक्ष की भूमिका में है। समाजवादी पार्टी ने रामगोविंद चौधरी को नेता विरोध दल चुना है।

समाजवादी पार्टी के विधान मंडल दल की बैठक दोपहर 12 बजे से पार्टी कार्यालय में होगी। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहने वाली बहुजन समाज पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक शाम को सात बजे से पार्टी कार्यालय पर होगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY