झोपड़ी पर दीवार गिरने से दो की मौत, पांच घायल

माउण्ट आबू। माउण्ट आबू में मूसलाधार बारिश के बीच गुरुवार मध्यरात्रि करीब तीन बजे एक दीवार झोपड़े पर गिर गई। इसमें दबने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच घायल हो गए। माउण्ट आबू में गुरुवार रात 12 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई।

रात करीब तीन बजे कोल डिपो के निकट एक परिसर की दीवार ढ़ह गई। यह दीवार के पास ही बनी एक झोपड़ी पर जा गिरी जिससे इसमें सो रहे दो जनों की तुरंत मौत हो गई। वहीं पांच जने घायल हो गए। इन्हें मेहसाणा उपचार के लिए ले जाया गया हैं। वैसे जिला कलक्टर संदेश नायक एक श्रमिक की मौत होने और दूसरे की हालत गंभीर होने की पुष्टि की है। मृतक परिवार आबूरोड के निकट वाजना गांव के निवासी थे और माउण्ट आबू में बाबा गाड़ी चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। परिसर में पानी निकासी का मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पानी परिसर की दीवार तोड़कर बाहर निकला, जिससे यह हादसा हो गया।

जिला कलेक्टर ने बताया कि माउण्ट आबू में भारी बारिश हो रही है। सुबह आठ बजे के बाद के दो घंटे में ही 128 इंच बारिश हो गई है। इसे देखते हुए सिरोही से अतिरिक्त होमगार्डस भेजे जा रहे हैं। इन्हें पानी बहाव के क्षेत्रों में लगाया जाएगा। जिससे कोई हादसा न हो। उन्होंने बताया कि पानी के रुकावट की सूचना मिलने पर उसके निकासी के रास्ते खुलवाने का भी तुरंत व्यवस्था करवाई जा रही है।

मकान की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

जम्मू। डोडा के पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही निरंतर बारिश एक परिवार के लिए मौत का सबब बन गई। परिवार की चार वर्षीय बच्ची सहित तीन लोग जिंदा दफन हो गए। यह हादसा डोडा के टांटा क्षेत्र में एक मकान की छत गिरने से हुआ। मृतकों की पहचान 26 वर्षीय मोहम्मद अब्बास पुत्र अब्दुल रशीद वानी, उसकी 25 वर्षीय पत्नी तसलीमा बेगम और उनकी चार वर्षीय नन्ही बेटी आल्या बानों निवासी टांटा के रूप में की गई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY