गूगल ने ऐड किया नया फीचर , करेगा 103 भाषाओं को अनुवाद

नई दिल्ली। गूगल ने अपने ट्रांसलेट एप पर एक और नया फीचर ऐड किया जो सभी के बहुत ही काम आने वाला है। Google Translate एप पर अभी 103 भाषाओं को अनुवाद करने की सुविधा है। लेकिन अब गूगल ट्रांसलेट एप पर ‘कैमरा मोड’ की सुविधा भी जारी कर दी गई है। इसकी सबसे खास बात ये है कि अब आप किसी भी वाक्य को टाइप करने की बजाए उसकी तस्वीर खींचकर भी उसे ट्रांसलेट कर सकते हैं।

सेकेंड्स में हो जाएगा ट्रांसलेट
गूगल ट्रांसलेट पर कैमरा मोड फीचर से आप किसी भी टेक्स्ट बुक में लिखे किसी वाक्य का अनुवाद कर सकते हैं। इसके लिए आपको उस टैक्सट की तस्वीर खींचनी होगी। इसके बाद कुछ ही सेकेंड में उसका ट्रांसलेशन आपके मोबाइल फोन के डिस्पले पर आ जाएगा। इस टैक्सट को आप कॉपी करके कहीं भी पेस्ट कर सकते हैं। इस एप को गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध कराया गया है जहां इसकी रेटिंग 4.4 है। इस एप को अब तक दुनियाभर में 50 करोड़ से भी ज्यादा यूजर डाउनलोड कर चुके हैं।

गूगल बंद कर रहा इंस्टेंट सर्च
गूगल अपनी इंस्टेंट सर्च सर्विस के डेस्कटॉप वर्जन को बंद कर रहा है। इसका मतलब ये है कि अब आप अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर पर बोलकर यानी वॉयस कमांड के ​जरिए कुछ भी सर्च नहीं कर सकेंगे। अब गूगल पर सर्च के लिए आपको लिखकर ही सर्च करना होगा। इंस्टेंट सर्च फीचर गूगल सर्च इंजन में ड्रॉप डाउन मेन्यु में दिया गया था। अब गूगल इसे बंद करने जा रहा है। इस पर गूगल ने कहा है कि अब ज्यादातर सर्च मोबाइल फोन के जरिए होते हैं ऐसे में डेस्कटॉप पर इंस्टेंट सर्च की कोई खास जरूरत नहीं रह गई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY