निकाय चुनाव नतीजे में तृणमूल का दबदबा बरकरार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के छह निकायों एवं एक अधिसूचित क्षेत्र (नोटिफाइड एरिया) तथा पश्चिम बर्द्धवान जिले के दुर्गापुर नगर निगम के लिए जारी मतों की गिनती में एक बार फिर तृणमूल का दबदबा बरकरार दिख रहा है। कमजोर पड़ते विपक्ष के बीच भाजपा की पैठ की जुगत कम से कम इस चुनाव में नाकाफी साबित होती दिख रही है।

हालांकि कुछ एक जगह पर माकपा का खाता खुलता दिख रहा है और रुझानों में कहीं-कहीं इक्का-दुक्का सीटों पर भाजपा भी बढ़त बनाए हुए है। बावजूद इसके तृणमूल की जीत सभी जगह सुनिश्चित दिख रही है। तृणमूल को मिली इस बढ़त से पार्टी गदगद है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगले साल राज्य में पंचायत चुनाव होने हैं और इससे पहले के नतीजे ने एक बार फिर राज्य के राजनीतिक समीकरण में बदलाव लाने का काम किया है।

राज्य चुनाव आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हल्दिया के 29 वार्ड में से टीएमसी ने नौ जीत लिए हैं। वहीं, नलहाटी में तृणमूल ने जीत दर्ज की है। पार्टी ने यहां के 16 वार्ड में से 14 जीत लिए हैं। एक वार्ड पर लेफ्ट और एक पर अन्य ने कब्ज़ा किया है। बुनियादपुर के 14 वार्ड में से 13 वार्ड में तृणमूल कांग्रेस विजयी हुई है। इसी तरह तृणमूल ने कूपर्स कैंप के सभी 12 वार्ड अपने नाम कर लिए हैं। झारग्राम नगरपालिका के एक वार्ड में हुए उपचुनाव में तृणमूल को जीत हासिल हुई है। पश्चिम बर्द्धवान जिले के दुर्गापुर नगर निगम के लिए मतगणना जारी है यहां 43 में से 22 वार्डों में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। अभी कुछ जगहों पर गिनती जारी है लेकिन यहां भी रुझानों में तृणमूल विपक्ष से काफी आगे निकल ती दिख रही है।

बीते 13 अगस्त को पूर्व मिदनापुर जिले की पांशकुड़ा, हल्दिया नगरपालिका, बीरभूम की नलहाटी नगरपालिका, दक्षिण दीनाजपुर की बुनियादपुर नगरपालिका, जलपाइगुड़ी की धूपगुड़ी नगरपालिका, दुर्गापुर नगर निगम और नदिया जिले की कूपर्स कैंप अधिसूचित प्राधिकार के लिए चुनाव हुआ था। इसी दिन चांपदानी नगरपालिका (वॉर्ड 12) और झारग्राम नगरपालिका (वॉर्ड 07) में भी उपचुनाव हुए जिसके नतीजे भी आज आ रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY