मंत्री आर्य ने बहनों से लिया आशीर्वाद, सैकड़ों ने बांधी राखियां

भिण्ड। नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लालसिंह आर्य के गोहद स्थित निवास पर शनिवार को रक्षाबंधन उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उन्होंने महिलाओं से रक्षासूत्र बंधवाकर उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान सैकड़ों बहनों ने उन्हें राखियां बांधी। इस अवसर राज्यमंत्री आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान की दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है। साथ ही उन्हें स्वावलम्बी बनाने की दिशा में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसलिए सभी बहनें अपने बल पर खड़ी होकर तरक्की की राह पकड़ें।

इस अवसर पर नगर पालिका के अध्यक्ष भीकम सिंह कौशल, जनपद अध्यक्ष प्रवेशी देवी, उपाध्यक्ष भूरीबाई, पार्टी पदाधिकारी कमल सिंह तोमर,चंद्रशेखर शर्मा, मुन्नालाल मांझी, लाखन सिंह, दशरथ घुरैया, प्रताप सिंह कुशवाह, अशोक सिंह गुर्जर, धीरेन्द्र श्रीवास्तव, अर्चना शर्मा, संध्या आर्य, सुमन गुप्ता, पूर्णिमा भदौरिया, प्रतिभा सोनी, मीना जाटव, शशी तोमर, सुमन तोमर, सीमा मिश्रा, सीमा जाटव, रामसिया जाटव, प्रकाश कुशवाह, साइंन खान सहित सैकड़ों की तादाद में महिलाएं उपस्थित थीं।

राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि महिलाओं की भलाई के लिए प्रदेश सरकार कई योजनाएं चला रही है, जिनका लाभ उठाकर आर्थिक तरक्की की राह पकड़ी जा सकती है। स्वसहायता समूहों का गठन कर बहनें छोटे-छोटे उद्योग जिसमें चिप्स, नमकीन, चूडी, सिलाई केन्द्र, अगरबत्ती एवं मोम्बत्ती उद्योग, खिलौने आदि के व्यावसाय से अपने परिवार का संचालन करने में सहायक हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि रक्षाबँधन का त्यौहार भाई और बहन के बीच का रिश्ता है, जो आदिकाल से चला आ रहा है। इस पर्व पर भाई और बहन परस्पर एक-दूसरे के प्रति सदभाव और प्यार का संकल्प लेते हैं। इससे भाई और बहन के रिश्तों में प्रसन्नता का माहौल परिलक्षित होता है।

राज्यमंत्री ने रक्षासूत्र बंधवाने के लिए आयोजित रक्षाबंधन उत्सव में बहनों को उपहार स्वरूप साड़ी आदि प्रदान कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान सैकड़ों बहनों ने उनकी कलाई पर राखी बांधी। साथ ही बहनों ने तिलक लगाकर राज्यमंत्री को मिठाई खिलाई। बहनों ने राज्यमंत्री की धर्मपत्नी संध्या आर्य ने भी इस अवसर पर राखी बंधवाई।

नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने शनिवार को गोहद स्थित बंधा के सौन्दर्यीकरण एवं निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान सौन्दर्यीकरण निर्माण कार्य से संबंधित एजेंसी को निर्देश दिए कि गोहद बंधा निर्माण कार्य के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के सौन्दर्यीकरण की दिशा में कराए जा रहे कार्य समय सीमा में पूरे कराए जाएं। साथ ही गोहद शहर को भव्य रूप प्रदान करने की दिशा में नगरीय निकाय के माध्यम से अनुकरणीय पहल की जाए। इससे गोहद स्वच्छता की दिशा में अपनी पहचान स्थापित करने में सक्षम बनेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY