मेडिकल कॉलेज के लिए नए डीन की तलाश शुरू

जबलपुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सेवानिवृत्त डीन डॉ. रुपलेखा चौहान के मामले पर हाईकोर्ट से आए फैसले के बाद नए डीन की तलाश शुरू हो गई है। बदली हुई परिस्थिति में कौन डीन बनेगा? यह सवाल मेडिकल जगत के गलियारों में गूंज रहा है। सूचना है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग डॉ. एचकेटी रजा के नाम पर मोहर लगा सकता है और उनके नाम की घोषणा भी अतिशीघ्र कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि कॉलेज में डीन पद के लिए सीनियरिटी लिस्ट में अस्थि रोग विभाग के विभागाध्यक्ष एवं वर्तमान में छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के प्रभारी डीन डॉ. रजा का नाम सबसे ऊपर है। इसके बाद मेडिकल कॉलेज के ही दो अन्य विभागों के विभाग प्रमुखों का नाम डीन पद की दावेदारी के लिए सामने आ रहा है। डॉ. चौहान मामले में फैसला आने के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रोफेसर, चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ व कर्मचारी संघ अलग-अलग खेमों में बंटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

कॉलेज के ही वरिष्ठ चिकित्सकों के समर्थकों ने अपनी लॉबिंग करना शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो अन्य मेडिकल कॉलेजों के दावेदार डीन पद के लिए राजनीतिक हलकों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क कर एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY