रात में राजस्व न्यायालयों का औचक निरीक्षण

उज्जैन। प्रदेश के मुख्य सचिव बीपी सिंह के निर्देश पर बुधवार की रात्रि नौ बजे उनकी टीम द्वारा उज्जैन स्थित कोठी पैलेस स्थित विभिन्न राजस्व न्यायालयों का औचक निरीक्षण किया गया। प्रमुख सचिव राजस्व अरूण पाण्डेय ने एसडीएम क्षितिज शर्मा की कोर्ट का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

प्रमुख सचिव राजस्व अरुण पाण्डेय ने एसडीएम कोर्ट में दो साल से पुराने प्रकरणों को निकालकर देखा, अपील पंजी का निरीक्षण किया एवं जानकारी प्राप्त की कि रिकॉर्ड रूम में कितने प्रकरण भेजे जा चुके हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि 1967 से 1968 तक की अर्थदण्ड की वसूली की शेष राशि को शीघ्र वसूला जाए। साथ ही उन्होंने धारा 147 के चार दाण्डिक प्रकरणों शीघ्र निराकरण करने को कहा है।

इसी तरह प्रमुख सचिव लोक सेवा प्रबंधन हरिरंजन राव द्वारा तहसीलदार संजय शर्मा की कोर्ट का निरीक्षण किया गया एवं विभिन्न पुराने प्रकरणों को निकालकर उनके बारे में जानकारी प्राप्त की गई। नायब तहसीलदार आलोक चौरे का निरीक्षण प्रमुख राजस्व आयुक्त रजनीश श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। निरीक्षण दल द्वारा रिपोर्ट मुख्य सचिव बीपी सिंह को प्रस्तुत की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY