इंदौर वनडे: भारत की निगाह सीरीज पर, आस्ट्रेलिया करेगी खाता खोलने का प्रयास

इंदौर। भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में अभी तक खाता भी नहीं खोल पाई है, जबकि भारत ने दो मैच जीतकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। रविवार को दोपहर में तीसरा एकदिवसीय मैच इंदौर में होने जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी, वहीं आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस मैच में कड़ी मेहनत करके जीत का खाता खोलने का प्रयास करेंगे।

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में रविवार को दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। यदि भारत इस मैच में जीतता है, तो वह सीरीज तो अपने नाम करेगा ही, साथ ही कई कीर्तिमान स्थापित करते हुए इतिहास भी रचेगा, जबकि आस्ट्रेलिया अभी तक सीरीज में अपना खाता भी नहीं खोल पाया है। ऐसे में उसकी कोशिश मैच जीतने की रहेगी। इधर, भारतीय टीम के लगातार दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन के कारण टीम में बदलाव की उम्मीद नहीं के बराबर है, जबकि आस्ट्रेलिया टीम में एरोन फिंच, एडम जाम्पा, हैड्सकॉब्स की वापसी हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत अभी तक कोई एकदिवसीय मैच नहीं हारा है। अगर टीम इंडिया यह मैच जीतती है, तो इस मैदान पर उसकी यह लगातार पांचवीं जीत होगी। वहीं, भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चार मैच कभी नहीं जीते हैं। इस मैच में जीत के साथ ही भारत यह कीर्तिमान भी अपने नाम कर सकता है। इस सीरीज को दो मैच तो वह पहले ही जीत चुका है और इससे पहले भारत ने 2016 में सिडनी में हुए वनडे में भी आस्ट्रेलिया को हराया था। इस तरह टीम इंडिया लगातार तीन मैच जीत चुकी है और इंदौर वनडे जीतने के बाद लगातार चार मैच जीतने का रिकार्ड भी वह अपने नाम कर सकती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY