कृषि मंत्री ने ग्राम बकोड़ा में किया शौचालय निर्माण के लिए श्रमदान

बालाघाट। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन एवं विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर रविवार को प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने लालबर्रा विकासखंड के ग्राम बकोड़ा में उदयलाल ढीमर एवं फुलकन बाई भोयर के घर पर शौचालय निर्माण के लिए श्रमदान किया। इस दौरान उन्होंने दोनों हितग्राहियों से कहा कि शासन से शौचालय निर्माण केलिए 12 हजार रुपये की राशि मिलेगी। इस राशि का उपयोग कर शौचालय का कार्य तेजी से पूरा करें और खुले में शौच के लिए न जाएं।

कृषि मंत्री बिसेन ने इस दौरान ग्रामीणों से कहा कि वे अपने गांव को खुले में शौच से मुक्त ग्राम बनाए और ध्यान रखें कि गांव का कोई भी व्यक्ति खुले में शौच के लिए न जाए। श्रमदान कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य झामसिंह नागेश्वर, जनपद पंचायत सदस्य पुष्पा नागेश्वर, कन्हैया चौहान, वारासिवनी एसडीएम केसी बोपचे, जनपद पंचायत सीईओ लालबर्रा गायत्री कुमार सारथी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे। इस दौरान कृषि मंत्री ने लालबर्रा के सांई मंदिर परिसर मे शौचालय निर्माण के लिए जनभागीदारी से 50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की।

पीएम मोदी के जन्मदिन एवं विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर डीवी सिंह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर की सफाई के लिए श्रमदान किया गया। श्रमदान के इस कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष राजकुमार रायजादा, रमेश रंगलानी, नगर पालिका के पार्षद, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के महाप्रबंधक पीएस धनवाल, एसडीएम ओम प्रकाश सनोडिया, डिप्टी कलेक्टर आशाराम मेश्राम एवं गोविंद दुबे के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में लगने वाले विभिन्न कार्यालयों का स्टाफ भी शामिल हुआ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY