गांधी जयंती पर सरकारी स्कूलों में नहीं रहेगा अवकाश

जबलपुर। जिला शिक्षा अधिकारी नरेन्द्र कुमार चौकसे के एक आदेश ने संकुल प्राचार्यों की फजीहत खड़ी कर दी है। डीईओ ने दो अक्टूबर को गांधी-लालबहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर सरकारी स्कूलों में शासकीय अवकाश तो रद्द कर दिया, लेकिन इस दिन बच्चों को स्कूल पहुंचना है कि नहीं, इसकी स्पष्ट जानकारी प्राचार्यों को नहीं दी गई है।

दो अक्टूबर को सरकारी स्कूलों में विशेष कार्यक्रम के तहत स्वच्छता रैली, प्रार्थना सभा कराने के आदेश डीईओ द्वारा जारी किए गए हैं। स्कूली बच्चों को नवरात्रि में इस बार एक साथ सबसे ज्यादा छुट्टियां मिली हैं। शासन ने अष्टमी पूजन से लेकर दो अक्टूबर तक अवकाश घोषित किया है। स्कूली छुट्टियों की बात करें तो दशहरा अवकाश शनिवार यानी 30 सितम्बर को होगा, जबकि एक अक्टूबर को रविवार की छुट्टी, दो अक्टूबर को गांधी जयंती रहेगी। इस दिन को भी अवकाश में ही माना जा रहा था, पर जिला शिक्षा अधिकारी इस दिन के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं और सभी स्कूलों को खोलने के साथ-साथ वहां आयोजन की रूपरेखा तैयार करने को कहा है।

जिला शिक्षाधिकारी ने दो अक्टूबर गांधी जयंती के दिन सभी स्कूलों में स्वच्छता पखवाड़ा के आयोजन करने के निर्देश जारी किए हैं। डीईओ ने अवकाश स्थगित करते हुए संकुल प्राचार्यों को दो टूक चेतावनी दी है कि दो अक्टूबर को किसी भी सूरत में स्कूल बंद न मिलें। इस दिन स्वच्छता के साथ गांधी-लालबहादुर शास्त्री जयंती पर स्कूली बच्चों को पाठ पढ़ाया जाए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY