पूजा पंडाल में धुंआ निकलने से अफरा तफरी, पुलिस ने पंडाल किया सील

कोलकाता। कोलकाता के मशहूर संतोष मित्र स्क्वायर पूजा पंडाल में अचानक धुंआ निकलते देखे जाने से पूजा पंडाल में दर्शनार्थिंयों का प्रवेश बंद कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि सुरक्षा कारणों से ऐसा किया गया है। महानवमी की रात करीब 12 बजे पूजा पंडाल में अचानक तेज आवाज निकलने से दर्शनार्थियों में भगदड़ शुरू हो गई। इसके फौरन बाद पंडाल में लगे बिजली के झूमर से धुआं निकलने लगा। पुलिस ने आनन फानन में सभी दर्शनार्थियों को बाहर निकाल दिया और पंडाल में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई।

खबर पाकर दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। दमकल अधिकारियों ने शॉर्ट सर्किट से धुंआ निकलने की बात कही। दूसरी ओर पूजा पंडाल में दर्शनार्थियों के प्रवेश बंद किए जाने को लेकर पूजा कमेटी एवं पुलिस में विवाद होने की बात कही जा रही है। नवमी की रात पूजा पंडाल दर्शनार्थियों के लिए बंद किए जाने से नाराज पूजा कमेटी के सदस्यों का कहना था कि दक्षिण कोलकाता में अगर ऐसा होता तो पुलिस पंडाल में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक नहीं लगाती।

इन लोगों ने इसकी विभागीय जांच की मांग की है। पुलिस पूजा कमेटी से सुरक्षा को लेकर नए सिरे से इंतजामातों का विवरण मांगा है। जांच पड़ताल के बाद पूजा पंडाल में दर्शनार्थियों के प्रवेश की अनुमति दिए जाने की बात कही गई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY