बहरागोड़ा अग्निकांड, दो महिला और एक बच्ची समेत नौ की मौत

जमशेदपुर। बहरागोड़ा के बड़शोल थाना क्षेत्र के कुमारडुबी के तीन तल्ला घर मे रखे विस्फोटक में लगे आग से अभी तक दो महिला और एक बच्ची समेत नौ की लोगों की मौत हो चुकी है। वही इसमे तीन लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं। इस बात की पुष्ठी घाटशिला के एसडीओ अरविंद कुमार लाल ने की। उन्होंने कहा कि इस अग्निकांड में आठ शव निकाले गए हैं। जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

इस घटना मे गंभीर रूप से झुलसे लोगों को इलाज के लिए जमशेदपुर के टाटा मुख्य अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि आग पर काबू करीब दस घंटे के प्रयास के बाद पाया गया है। उन्होंने कहा कि जिस घर में विस्फोट के बाद आग फैली है जानकारी मिली है कि उसमे पटाखा का भंडारण भी किया जाता था और पटाखे बनाए भी जाते थे। फिलहाल अभी जांच की जा रही है।

जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। आग बुझाने मे कुल पांच दमकल लगाए गए हैं। जल्द आग पर काबू पा लिया जाएगा। इस घटना के बाद स्थानीय विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि इतने सारे पटाखा भंडारण कैसे हुए ये जांच का विषय है। इस मामले में जो भी दोषी हो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि इस प्रकार की घटना और कही नहीं हो। सराकार से उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजा की मांग की थी। जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है। सरकार के ओर से इस मामले को लेकर आदेश आ गया है। आदेश के मुताबिक मृतकों के परिजन को दो लाख और घायलों को पचास हजार दिए जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY