सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में जबलपुर पहले स्थान पर

भोपाल। हेल्पलाइन के तहत नागरिकों से प्राप्त शिकायतों का अगस्त माह के दौरान सर्वाधिक संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने में जबलपुर जिला प्रदेश में पहले स्थान पर आया हैं। इस मामले में शहडोल जिला दूसरे, गुना तीसरे, हरदा चौथे और ग्वालियर जिला प्रदेश में पांचवे स्थान पर रहा हैं।

कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी के मुताबिक समाधान ऑनलाइन की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गई समीक्षा में बताया गया कि अगस्त माह के दौरान सीएम हेल्पलाइन के तहत जबलपुर जिले में 280 शिकायतों को शिकायतकर्ता की संतुष्टि से निराकृत किया गया। उन्होंने बताया कि अगस्त माह के दौरान संतुष्टिपूर्वक शिकायतों के निराकरण की यह संख्या प्रदेश में सर्वाधिक है।

इसके साथ ही सीएम हेल्पलाइन के तहत लंबित प्रकरणों की तुलना में निराकृत प्रकरणों के मामले भी जबलपुर जिला प्रदेश में अव्वल रहा है । जबलपुर जिले में अगस्त माह के दौरान सीएम हेल्पलाइन के तहत 92 फीसदी लंबित प्रकरणों का निराकरण किया गया था। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के तहत प्राप्त शिकायतों को संतुष्टिपूर्वक बंद करने में अगस्त माह के दौरान जबलपुर को प्रदेश में प्राप्त हुए पहले स्थान का श्रेय सभी विभागों के जिला अधिकारियों को दिया हैं। उन्होंने अधिकारियों से इसी परफार्मेंस को निरंतर बनाये रखने की अपेक्षा करते हुए पूर्व में फोर्स क्लोज की गई शिकायतों का भी पुन: परीक्षण कर उनका निराकरण आवेदकों की संतुष्टि के साथ करने के निर्देश दिए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY