केंद्रीय मंत्री तोमर धनतेरस पर 2653 परिवारों को कराएंगे गृह प्रवेश

ग्वालियर। इस बार की धनतेरस ग्वालियर जिले के ग्रामीण अंचल में निवासरत दो हजार 653 परिवारों के लिये अलग ही खुशियाँ लेकर आएगी। इन परिवारों को सामूहिक रूप से धनतेरस के दिन खुद के पक्के आवासों में गृह प्रवेश दिलाया जाएगा। मुख्य गृह प्रवेश कार्यक्रम केंद्रीय पंचायतीराज, ग्रामीण विकास एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में धनतेरस के दिन 17 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे जनपद पंचायत कार्यालय परिसर बरई में आयोजित होगा। सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन जरूरतमंद परिवारों के लिये आवास बनाए गए हैं। सामूहिक गृह प्रवेश कार्यक्रम जिले की अन्य ग्राम पंचायतों में भी आयोजित होंगे।

जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्वालियर जिले के ग्रामीण अंचल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक 2 हजार 653 आवास पूर्ण हो चुके हैं। जिले को ग्रामीण अंचल में कुल 4 हजार 780 आवास बनाने का लक्ष्य मिला है। पूर्ण आवासों के लिये सरकार द्वारा लगभग 39 करोड़ 80 लाख रूपए की अनुदान राशि सीधे ही हितग्राहियों के खाते में मुहैया कराई गई है।

कार्यक्रम अंतर्गत बी.एस.एन.एल. द्वारा जनपद पंचायत डबरा एवं भितरवार की समस्त ग्राम पंचायतों में भारत सरकार से अनुदान प्राप्त एन.ओ.एफ.एन. (नेशनल ऑप्टिकल फाईवर नेटवर्क) परियोजना अंतर्गत स्थापित इंटरनेट सेवाओं के माध्यम से जिले की अन्य ग्राम पचायतों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा भी की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY