लोगों ने कांग्रेस की नीतियों में फिर से भरोसा किया: सुरजेवाला

चंडीगढ़। गुरदासपुर उपचुनाव में भारी जीत के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि लोगों ने पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों में फिर से भरोसा प्रकट किया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘काम नहीं-केवल बातें’’ रूख को लेकर निराशा जतायी। एआईसीसी संचार प्रभारी सुरजेवाला ने कहा, ‘‘लोगों ने राज्य सरकार और कांग्रेस की नीतियों और कार्यक्रमों में फिर से अपना भरोसा प्रकट किया है ।

कांग्रेस ने शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के नेतृत्व और गुंडागर्दी से लड़ने की प्रतिबद्धता दिखायी। इसलिए लोगों ने निर्णायक वोट दिया। ’’गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 वोटों से हराया। हरियाणा में कैथल से विधायक सुरजेवाला ने कहा, ‘‘जीत का अंतर दिखाता है कि केंद्र की मोदी सरकार के प्रति लोगों में घोर नाराजगी है। संप्रग ने 2017 में लोकसभा की सभी चार सीटों – अमृतसर, श्रीनगर, मलाप्पुरम और अब गुरदासपुर उपचुनाव में जीत हासिल की।’’
उन्होंने दावा किया, ‘‘यह प्रधानमंत्री के जुमले और काम नहीं, केवल बात के रूख को लेकर जनता के मोहभंग को साबित करता है। इस देश के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं और ये उपचुनाव दिखाते हैं कि राजनीति के मोदी ब्रांड को खारिज कर दिया गया है।’’ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने गुरदासपुर जीत को 2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समूचे भारत में ‘‘कांग्रेस के पुनर्जीवन’’ की कुंजी बताया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY