ईमानदारी से काम कर राष्ट्र निर्माण में मदद करें: रामनाथ कोविंद

गुवाहाटी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों से अपने संबंधित पेशों में ईमानदारी के साथ काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि ऐसा करने से देश का फायदा होगा। कोविंद ने कहा, ‘‘हम सभी लोग अपनी आजीविका के लिए कुछ पेशों-नौकरी या व्यवसाय में व्यस्त है। यदि हम अपने पेशे में निष्ठा, ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ काम करते है तो हम अपने देश के हित और लाभ के लिए काम करेंगे।’’

गुवाहाटी विश्वविद्यालय में नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कोविंद ने कहा कि यदि हर शख्स अपनी जिम्मेदारी के साथ काम करे तो इससे देश का फायदा होगा। राष्ट्रपति ने कहा कि असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्य भारत को दक्षिण पूर्व एशिया के देशों से जोड़ने में सहायक है। अगले वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान देशों के सभी 10 नेताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आमंत्रित किये जाने का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि इन नेताओं की मौजूदगी असम के भाग्य को बदलने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

कोविंद ने कहा, ‘‘असम ने तेल एवं प्राकृतिक गैस, चाय और रेशम जैसे उद्योगों को विकसित किया है। आधुनिक ढ़ांचे को बनाकर असम और पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में संभावनाएं बढ़ गयी है।’’ राष्ट्रपति ने कहा कि काजीरंगा और मानस राष्ट्रीय उद्यान के कारण असम पर्यटक नक्शे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY