चेन्नई और आसपास के जिलों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित

चेन्नई। तमिलनाडु में चेन्नई और आसपास के कांचीपुरम तथा तिरुवल्लूर जिलों में करीब दस घंटों तक रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में आज भी स्कूल तथा कॉलेज बंद रहे। यहां 31 अक्तूबर से स्कूल और कॉलेज बंद हैं। मौसम विभाग ने शनिवार को तमिलनाडु के उत्तर तटीय क्षेत्रों में भारी से अत्यंत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

विभाग ने गुरुवार को बताया कि श्रीलंका और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र अब दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु तट पर स्थित है। मौसम विभाग द्वारा आज सुबह साढ़े आठ बजे जारी किए गए विशेष बुलेटिन के अनुसार, ‘‘उत्तर तटीय तमिलनाडु में बारिश जारी रहेगी और तिरुवल्लूर, कांचीपुरम तथा चेन्नई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी से अत्यंत भारी बारिश होगी।’’ गुरुवार रात हुई भारी बारिश से पश्चिमी मांबलम और गुइंडी इंडस्ट्रियल एस्टेट में जलभराव हो गया। इसके कारण बस, टैक्सी, ऑटो और उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पानी भर जाने से सेंट थॉमस माउंट और कोडम्बक्कम उपनगर सेक्टर के बीच रात साढ़े नौ बजे से ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं। आज तड़के 3:20 बजे सेवाएं बहाल की गईं। हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि शहर के हवाई अड्डों पर विमानों की आवाजाही सामान्य है। मौसम विभाग के अनुसार, आज सुबह साढ़े आठ बजे तक चेन्नई और नुंगमबक्कम में 18 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई और दक्षिणी उपनगर में मीनम्बक्कम में 14 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। उत्तर चेन्नई में व्यासरपदी और ओत्तेरी, मध्य चेन्नई में पश्चिम अन्ना नगर और दक्षिण चेन्नई में मदिपक्कम में बहुत ज्यादा पानी भर गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY