आमिर खान ‘‘सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स’’ के निर्णायक मंडल में

नयी दिल्ली। सुपरस्टार आमिर खान अब एक पटकथा (स्क्रिप्ट) प्रतियोगिता ‘‘सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स’’ के निर्णायक मंडल में नजर आएंगे। आमिर के साथ निर्देशक राजू हिरानी और स्क्रीन लेखिका जुही चतुर्वेदी और अंजुम राजाबाली भी इसके जज होंगे। ‘सिनेस्तान डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड’’ (सिनेस्तान डॉट कॉम) द्वारा शुरू की गई ‘सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स’ को भारत की अभी तक की सबसे बड़ी पटकथा (स्क्रिप्ट) प्रतियोगिता कहा जा रहा है। अभिनेता आमिर खान ने कहा, ‘‘मेरा मानना ​​है कि हमारे देश में अविश्वसनीय प्रतिभाएं मौजूद हैं।

भारतीय फिल्म उद्योग तक पहुंचने के लिए इन्हें कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। मुझे लगता है कि अच्छे लेखकों के पास पर्याप्त अवसर मौजूद नहीं हैं। ऐसे में, ‘सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स स्क्रिप्ट प्रतियोगिता’ से उन्हें एक उपयुक्त मंच हासिल होगा।’’ इसमें सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट को 25 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। कुछ सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट सिनेस्तान स्क्रिप्ट बैंक का हिस्सा भी बनेंगी।

‘सिनेस्तान डिजिटल’ की एक विज्ञप्ति में इसके चेयरमैन रोहित खट्टर ने कहा, ‘‘हमने कई साल पहले मुंबई मंत्रा सनडांस और मुंबई मंत्रा सिनेराइज स्क्रीन राइटिंग के साथ इस पहल की शुरूआत की थी। हम भारतीय स्टोरी टेलर्स प्रतिभा को आगे लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।’’ यह प्रतियोगिता 15 अक्टूबर, 2017 को शुरू की गई थी और 15 जनवरी 2018 तक प्रविष्टियां स्वीकार की जाएंगी। इसके बाद जूरी द्वारा प्राप्त पटकथाओं का मूल्यांकन कर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY