टाटा ओपन महाराष्ट्र से फार्म में वापसी करना चाहेंगे सिमोन

पुणे। फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी जाइल्स सिमोन इस साल खराब प्रदर्शन के दौर को पीछे छोड़ 30 दिसंबर से शुरू हो रहे टाटा ओपन महाराष्ट्र (एटीपी 250 वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट) से फार्म में वापसी करना चाहते हैं। विश्व रैंकिंग में 89वें स्थान पर काबिज 33 साल के इस खिलाड़ी ने यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में आज पहले अभ्यास सत्र में भाग लिया जो भारत में उनका पहला अभ्यास सत्र था।

एटीपी टूर्नामेंट में 12 खिताब जीत चुके सिमोन की इस साल जनवरी में विश्व रैंकिंग 25वीं थी जो अब 89वीं पर आ गयी है लेकिन वह खराब सत्र से निराश नहीं है और नये सत्र की शुरूआत शानदार तरीके से करना चाहते है। सिमोन ने कहा, ‘‘ मेरे लिये पिछला सत्र अच्छा नहीं रहा था लेकिन अब मैं तरोताजा हूं और पुणे में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये तैयार हूं।

यह पहली बार है जब मैं भारत में खेल रहा हूं, आमतौर पर मैं सत्र की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया से करता हूं लेकिन अब मैंने भारत में खेलने का फैसला किया है।’’ यहां एकल मुकाबले में जीत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने अपने करियर में 12 एटीपी 250 वर्ल्ड टूर खिताब जीते है और मेरा लक्ष्य पुणे में अच्छा करने पर है। यहां कई बेहतरीन खिलाड़ी खेल रहे है लेकिन मुझे भरोसा है कि अगर मैं पूरी क्षमता से खेला तो विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी हरा सकता हूं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY