लालू को दोषी ठहराए जाने में साजिश का आरोप लगा रहा राजद : जदयू

पटना। बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर यह आरोप लगाने को लेकर निशाना साधा कि चारा घोटाले के एक मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दोषी करार दिया जाना एक ‘‘साजिश’’ है। जदयू के महासचिव आर.सी.पी. सिंह ने राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे आरोप लगाकर वह बेशर्मी से न्यायपालिका पर ‘‘लांछन’’ लगा रहा है।

जदयू संसदीय दल के नेता ने अपनी पार्टी के नेता एवं बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी की ओर से लालू प्रसाद को लेकर की गई हमदर्दी भरी टिप्पणी भी खारिज कर दी। सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘राजद के नेता कहते रहते हैं कि न्यायपालिका में उन्हें पूरा विश्वास है और वे इसके फैसलों का सम्मान करते हैं। लेकिन जब कोई फैसला उनके प्रतिकूल होता है तो वे बेशर्मी से ऐसी चीजें कहते हैं जो न्यायपालिका पर उंगली उठाने की तरह होता है।’’

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले सिंह ने कहा, ‘‘राजद की ओर से लगाए गए साजिश के आरोपों को कोई गंभीरता से नहीं लेने वाला। लोग अच्छी तरह समझ रहे हैं कि यह भ्रष्टाचार में शामिल होने वालों की ओर से बोली जाने वाली भाषा है।’’ वह राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के आरोपों पर टिप्पणी कर रहे थे।

रघुवंश ने लालू प्रसाद को दोषी ठहराए जाने वाले मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी करने पर सवाल उठाया था। रघुवंश ने चारा घोटाले की जांच से जुड़े रहे एक सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी की किताब का भी हवाला दिया था ताकि अपने इस दावे को मजबूती से पेश कर सकें कि लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY