नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ मामला: विस्‍तारा एयरलाइंस ने अंतिम रिपोर्ट में कहा- किसी कर्मचारी पर नहीं की गई कार्रवाई

मुंबई: निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा ने इसी सप्ताह दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान नाबालिग अभिनेत्री से एक व्यक्ति द्वारा कथित छेड़छाड़ के मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सौंप दी है. यह घटना 9 दिसंबर की है. इसके बाद विकास सचदेव को छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

सूत्रों के मुताबिक, एयरलाइन ने डीजीसीए को सौंपी अपनी अंतरिम रिपोर्ट में कहा कि किसी कर्मचारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है क्योंकि किसी को उल्लंघन का दोषी नहीं पाया गया है. इस बारे में विस्तार के प्रवक्ता से संपर्क नहीं हो पाया. सूत्र ने कहा कि यह रिपोर्ट नाबालिग अभिनेत्री सहित सभी संबंधित व्यक्तियों क्रू और ग्राउंड हैंडलिंग कर्मचारियों से बातचीत के आधार पर तैयार की गई है.

वहीं छेड़खानी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए विकास सचदेव की पत्नी ने कहा था कि उसके पति ने विमान से उतरने से पहले किशोरी से माफी मांग ली थी और उसने कहा कि ‘कोई बात नहीं’ है. उसने दावा किया कि उसके पति का पैर गलती से जायरा को छू गया था. उपनगरीय क्षेत्र चांदिवली के निवासी सचदेव को इस घटना को लेकर जनाक्रोश के बाद गिरफ्तार किया गया था. महाराष्ट्र महिला आयोग ने इस ‘शर्मनाक’ घटना की जांच के आदेश दिये थे.

सचदेव पर लज्जा भंग करने और बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि वह अभिनेत्री नाबालिग है. वहीं उपनगरीय क्षेत्र गोरेगांव के डिडोंशी में सत्र अदालत द्वारा सचदेव को 13 दिसंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजे जाने के बाद उसकी पत्नी दिव्या सचदेव ने अदालत परिसर में संवाददाताओं से बातचीत की.

उसने कहा, ‘‘मेरे पति पारिवारिक आदमी हैं. वह निर्दोष हैं. वह अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद दिल्ली से लौट रहे थे और ऐसे में मानसिक रूप से बहुत थक चुके थे. ’’ दिव्या ने कहा, ‘‘वह आराम कर रहे थे और गहरी नींद में थे, अचानक गलती से उनका पैर लड़की को छू गया. विकास ने विमान से उतरने से पहले अभिनेत्री से माफी मांग ली और उसने कहा, ‘कोई बात नहीं ’ है. ’’ नाबालिग अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर अपनी आपबीती साझा की. उसने बताया कि उसके पीछे बैठे एक यात्री ने उसके आर्मरेस्ट पर पैर रख दिया. उसने वीडियो में कहा , ‘‘आज मैं दिल्ली से मुम्बई आ रही थी और मेरे पीछे बैठे एक अधेड़ व्यक्ति ने मेरे दो घंटे के सफर को बहुत बुरा बना दिया. पांच मिनट तक वह मेरे कंधे को अपने पैर से छूता रहा और अपना पैर मेरी पीठ पर इधर-उधर करता रहा. ’’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY