नए साल पर दिल्ली-NCR में कोहरे की घनी चादर, एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन रोका गया, रेल सेवा भी प्रभावित

नई दिल्ली: नए साल 2018 के पहले दिन की सुबह दिल्ली और एनसीआर के लोगों के लिए कुछ परेशानी भरी है. सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे घर से बाहर निकलने वालों को दिक्कत झेलनी पड़ेगी. कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है.इससे पहले रविवार को भी कोहरे के चलते रेलवे, रोडवेज और मेट्रो पर इसका आंशिक असर पड़ा था.

कोहरे के चलते 15 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, 20 ट्रेनों का समय बदला गया है जबकि 50 से भी अधिक ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं काहरे का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है. दिल्‍ली एयरपोर्ट पर उड़ानें ठप हो गई हैं. यहां 50 मीटर से भी कम की विजिबिलिटी है.

वहीं रविवार को भी दिल्‍ली कोहरे की घनी चादर से ढंकी रही. करीब पौने ग्यारह बजे सूरज कोहरे के बीच से कुछ नजर आया लेकिन शाम चार बजे से फिर हल्का-हल्का कोहरा छाने लगा था. वहीं साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर आने वाली ईएमयू और लंबी दूरी की तीन दर्जन ट्रेनें कोहरे के कारण प्रभावित रही. रविवार के कारण रोडवेज की बसें लेट तो हुई लेकिन लोगों को कोई परेशानी नहीं महसूस हुई.

साल के अंतिम दिन न्यूनतम पारा सबसे कम दर्ज किया गया. यह सात डिग्री तक रहा, जबकि अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा. दोपहर में हल्के बादल भी छाए रहे जिससे ठंड का असर लोगों को अधिक महसूस हुआ. लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए घरों में रूम हीटर का सहारा लिया तो वहीं कुछ ने अलावा जलाकर सर्दी को थोड़ा कम किया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY