तीन तलाक के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली इशरत जहां BJP में शामिल, बोली-उन लोगों की करूंगी सहायता जिन्‍होंने किया समर्थन

कोलकता: तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दाखिल करने वालों में से एक इशरत जहां बीजेपी में शामिल हो गई हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद इशरत जहां ने कहा कि उन लोगों की सहायता करूंगी जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया है.

ट्रिपल तलाक को अवैधानिक और मुस्लिम महिलाओं के गौरवपूर्ण जीवन जीने के अधिकारी का उल्लंघन बताते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं थीं. इशरत के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी पश्चिम बंगाल ईकाई के महासचिव सायंतन बसु ने दी. तीन तलाक मामले में याचिका दायर करनेवाले पांच लोगों में एक इशरत जहां थी. उनके पति ने 2014 में दुबई से फोन पर तीन बार तलाक बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने बीते साल 22 अगस्त को तीन तलाक को अमान्य ठहराया था.

ट्रिपल तलाक को अवैधानिक और मुस्लिम महिलाओं के गौरवपूर्ण जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां सुप्रीम कोर्ट में पहुंची थीं.

बसु ने बताया ‘‘इशरत जहां रविवार को हावड़ा स्थित हमारे कार्यालय में बीजेपी में शामिल हुईं.’’ सूत्रों ने बताया कि इशरत को बीजेपी की हावड़ा इकाई ने शनिवार को सम्मानित किया और फिर पार्टी में उन्हें शामिल किया. बसु ने कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिए राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होना बाकी है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY