आखिर अभिनेता इरफान खान को दुआओं की जरूरत क्‍यों पड़ी, जानें क्‍या है माजरा

अभिनेता इरफान खान ने अपने प्रशंसकों से कहा है कि वह उनके लिए दुआ करें। आखिर ऐसा क्या हो गया है इरफान खान को कि उन्हें दुआओं की जरूरत पड़ गयी है। दरअसल इरफान खान ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है कि‘ वह दुर्लभ बीमारी’ से पीड़ित हैं और जब उनके पास इस बीमारी के संबंध में ‘निर्णायक जांच’ की रिपोर्ट आ जाएगी तो वह इसकी जानकारी साझा करेंगे। दुर्लभ बीमारी संबंधी इरफान के ट्वीट के बाद अटकलों का बाजार शुरू हो गया है कि आखिर इरफान को ऐसी कौन सी बीमारी लग गयी है।

आइए हम आपको बताते हैं कि असल में पूरा माजरा क्या है। दरअसल इरफान के स्वास्थ्य संबंधी पिछली कुछ रिपोर्टों पर गौर करें तो देखने को मिलता है कि 21 फरवरी को अभिनेता के प्रवक्ता ने यह कहते हुए एक बयान जारी किया था कि जांच में पता चला है कि वह गंभीर पीलिया से पीड़ित हैं। लगभग यही जानकारी निर्देशक विशाल भारद्वाज ने भी टि्वटर पर दी थी। उन्होंने कहा था कि उनकी फिल्म जोकि अंडरवर्ल्ड डॉन सपना दीदी की जिंदगी पर बनने वाली बायोपिक है, की शूटिंग टाल दी गयी है क्योंकि इरफान को पीलिया हो गया है।

जब पीलिया हो जाता है या बिगड़ जाता हे तो रोगी को हल्का हल्का बुखार रोजाना ही रहता है और भोजन के प्रति रुचि बिलकुल खत्म हो जाती है। सर दर्द बना रहता है और यूरिन गहरे पीले रंग का आना शुरू हो जाता है। जैसे जैसे पीलिया बिगड़ने लगता है रोगी का वजन भी तेजी से कम होता चला जाता है और शरीर में शक्ति नहीं महसूस होती। इसके अलावा पूरा शरीर पीला पड़ जाता है। इससे पूरी तरह उबरने में दो से तीन महीने लग जाते हैं।

खैर, कोई भी व्यक्ति यदि दो या तीन महीने के लिए बिस्तर पर आ जाये तो परेशान तो होगा ही। ऐसा ही कुछ इरफान के साथ हो रहा है। उन्होंने लिखा है कि कभी-कभी आप जगते हैं और पाते हैं कि आप की जिंदगी हिल गई है। पिछले 15 दिन में मेरी जिंदगी अनिश्चितता की कहानी बन गई है। मुझे इसके बारे में कम ही पता था कि दुर्लभ कहानियों की तलाश से मुझे एक दुर्लभ बीमारी मिलेगी। मैंने कभी आशा का दामन नहीं छोड़ा और हमेशा अपने पसंद के लिए लड़ाई लड़ी और हमेशा लड़ूंगा।

इरफान कहते हैं कि मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं और हम इस बीमारी से निकलने के अच्छे रास्ते तलाश रहे हैं। इस कोशिश के दौरान कृपया अटकलें न लगाएं क्योंकि एक सप्ताह या दस दिन के भीतर मैं खुद ही आपके साथ अपनी कहानी साझा करूंगा, जब ‘निर्णायक जांच’ की रिपोर्ट आ जाएगी। तब तक मेरे लिए दुआ करें।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY