किसानों को टमाटर बिक्री के लिए कम कीमत मिलने पर विपक्ष का हंगामा

भुवनेश्वर । किसानों को टमाटर की बिक्री के लिए काफी कम कीमत मिलने को लेकर विपक्षी कांग्रेस व भाजपा विधायकों को हंगामे के कारण ओडिशा विधानसभा में प्रश्नकाल सिर्फ दो मिनट ही चल सका।

सदन निर्धारित 10.30 बजे प्रारंभ होने के साथ-साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप कुमार अमात ने प्रश्नकाल का कार्यक्रम शुरू करने के लिए शहरी विकास मंत्री निरंजन पुजारी को बुलाया और प्रश्न का उत्तर देने के लिए कहा पुजारी अपनी सीट पर खड़े होकर लिखित उत्तर पढ़ना शुरू किया।

कांग्रेस व भाजपा के विधायक किसानों को टमाटर का मूल्य न मिलने के मामले में हंगामा करने लगे। कांग्रेस विधायक तारा प्रसाद वाहिनीपति, भाजपा विधायक रवि नारायण नायक समेत अन्य विधायकों ने आरोप लगाया है कि किसान टमाटर को औने-पौने मूल्य पर बेचने के लिए मजबूर हो रहे हैं तथा राज्य सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। इन विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ-साथ किसानों को सही मूल्य देने की मांग करते हुए नारेबाजी भी की।

विधानसभा अध्यक्ष ने बार-बार विधायकों से अपने सीट पर जाने तथा सदन की कार्यवाही में सहयोग करने की अपील की। लेकिन विधायकों का हंगामा जारी रहा। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 11.30 बजे तक स्थगित कर दिया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY