जारी है उड़ानें रद्द होने का सिलसिला, गोएयर और इंडिगो की उड़ानें रद्द

मुंबई । घरेलू विमान कंपनियों इंडिगो और गोएयर ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले विमानों की उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद आज तीसरे दिन कटौती के साथ परिचालन जारी रखा। दोनों कंपनियों ने बुधवार को करीब 50 उड़ानें रद्द की हैं। कुल रद्द48 उड़ानों में से42 उड़ानें इंडिगो और6 गोएयर की है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी जानकारी में कहा कि इंडिगो ने14 मार्च के लिये42 उड़ानों को रद्द किया है।

इनमें मुंबई, कोलकाता, पुणे, जयपुर, श्रीनगर, भुवनेश्वर, चेन्नई, दिल्ली, देहरादुन, अमृतसर, बेंगलुरु और हैदराबाद समेत अन्य जगहों के लिए उड़ानें शामिल हैं। दूसरी विमान कंपनी गोएयर ने कहा कि उसने आज कुल6 उड़ानों को रद्द किया है। कल उसने18 उड़ानों को रोक दिया था। उल्लेखनीय है कि विमानन नियामक डीजीसीए ने एक खास सीरीज के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले11 ए-320 नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है। नियामक के फैसले के बाद दोनों कंपनियों ने उड़ानोंपर रोक लगायी है जिसकेकारण हजारों यात्रियों दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

कल, इंडिगो और गोएयर ने65 से ज्यादा उड़ानें रद्द कीं। दोनों कंपनियों ने कहा कि वे यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिये कदम उठा रही हैं, जिन यात्रियों की टिकट रद्द की गई उन्हें वैकल्पिक उड़ान में टिकट बुकिंग करने के साथ- साथ बिना किसी अतिरिक्त लागत के टिकट रद्द करने या अपनी यात्रा पुनर्निर्धारित करने का विकल्प दिया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY