भोपाल में 15-16 को ग्राहक पंचायत का अधिवेशन, संघ के सह सरकार्यवाह होसबोले होंगे शामिल

भोपाल। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत राजधानी में आर्थिक मामलों पर 15-16 मार्च को प्रादेशिक अधिवेशन का आयोजन करने जा रहा है। दो दिवसीय अधिवेशन भोपाल के न्यू मार्केट स्थित समन्वय भवन (अपेक्स बैंक) में 15 मार्च को सुबह 11 बजे से शुरू होगा।

ग्राहक पंचायत के मध्य भारत प्रांत सचिव घनश्याम चंद्रवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिवेश के उद्घाटन सत्र में खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, भोपाल नगर निगम के महापौर आलोक शर्मा और ग्राहक पंचायत के पूर्व राष्ट्रीय सचिव अशोक त्रिवेदी मौजूद रहेंगे।

वहीं, दूसरे दिन समापन सत्र में आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, दैनिक भास्कर के राष्ट्रीय संस्करण संपादक आनंद पांडेय और ग्राहक सेवा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष मेहताब सिंह कौरव आएंगे।

राजधानी में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के अधिवेशन की रूपरेखा पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की गई। इसमें बताया गया कि दो दिवसीय मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के 500 से ज्यादा पदाधिकारी शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि ग्राहक हितों के लिए प्रतिबद्ध और उनके शोषण के विरुद्ध जागरण का प्रयास संगठन 42 साल से कर रहा है। शोषण मुक्त समाज का संकल्प लेकर राज्य के सभी जिला और तहसील केंद्रों में काम कने वाले कार्यकर्ता अधिवेशन में शामिल होने भोपाल आ रहे हैं।

अधिवेशन के सत्र
15 मार्च को पहले सत्र में अधिवेशन की रूपरेखा तय की जाएगी। इसके बाद दूसरे सत्र में सार्वजनिक कार्यक्रम होंगे और तीसरे में ‘उपभोक्ता संरक्षण बिल-2018 नए स्वरूप में’ विषय पर चर्चा की जाएगी। आखिरी सत्र में संगठनात्मक कार्य पर मंत्रणा होगी।

16 मार्च को पहला सत्र ‘RERA अर्थात बिल्डर्स से ग्राहक सुरक्षा की व्यवस्था’ विषय पर आयोजित होगा। इसके बाद दूसरे सत्र में ‘ग्राहक के लिए बैंकों की योजनाएं और पूंजी’ को लेकर राय दी जाएगी। इसी दिन होने वाले समापन सत्र में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के हाथों एक पुस्तक का विमोचन भी होगा।.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY