वार्नर ने मांगी माफी, कहा-जिस खेल को मैं बचपन से पसंद करता था उसी को दागदार किया

सिडनी। आस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गेंद छेड़छाड़ प्रकरण में अपनी भूमिका के लिये माफी मांगी और कहा कि उन्होंने उस खेल को दागदार किया जिसे वह बचपन से पसंद करते थे। वार्नर दक्षिण अफ्रीका में हुए इस प्रकरण की योजना बनाने के मुखिया साबित हुए, जिससे उन पर और कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा। दोनों खिलाड़ियों पर इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने से भी रोक लगा दी गयी।

वार्नर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ‘‘आस्ट्रेलिया और पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों को बताना चाहता हूं, मैं अभी सिडनी वापस लौट रहा हूं। गलतियां हुईं जिन्होंने क्रिकेट को नुकसान पहुंचाया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसके लिये माफी मांगता हूं और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल को कितना नुकसान और इसके प्रशंसकों को कितना दुख पहुंचा होगा। हम सभी जिस खेल को पसंद करते हैं और बचपन से मैं जिस खेल को पसंद करता था, यह उस पर दाग है।’’ वार्नर ने कहा, ‘‘मुझे गहरी सांस लेने तथा अपने परिवार, दोस्तों और विश्वस्त सलाहकारों के साथ समय बिताने की जरूरत है। कुछ दिनों बाद आपसे मेरी बात होगी। ’’

इस प्रकरण में क्रिकेट आस्ट्रेलिया की जांच में निकला कि स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट जानते थे कि वे किस चीज का हिस्सा बन रहे हैं लेकिन वार्नर ने गेंद की हालत को बदलने के प्रयास की योजना तैयार की थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY