iPhoneX की तरह दिखने वाला Oppo A3 हुआ लॉन्च, जानें क्‍या है खास ?

नई दिल्ली । चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपना नया स्मार्टफोन Oppo A3 लॉन्च कर दिया है। हालांकि फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसकी कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। फोन देखने में एप्पल के आईफोन X जैसा लगता है। फोन में पतले बेजल का डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही फोन में एआई पर आधारित स्मार्ट असिस्टेंट फीचर भी दिया गया है। फोन के फेस रिकॉग्निशन तकनीक पर काफी काम किया गया है। कंपनी के मुताबिक फेस अनलॉक फीचर मात्र 0.08 सेकेंड में फोन को अनलॉक करता है। फोन की बड़ी खासियतों में से एक इसकी नैनो स्केल माइक्रोक्रिस्टलीन तकनीक है, जिससे कलर पैटर्न में डायमंड इफेक्ट आता है।

कीमत: ओपो A3 की कीमत 2,099 चीनी युआन (लगभग 22,100 रुपये) है। फोन की बिक्री चीन में शुरू हो गई है। माना जा रही है कि जल्द भारत में फोन की बिक्री शुरू हो सकती है। फोन पिंक, ब्लैक, रेड और सिल्वर रंग में उपलब्ध है।

फीचर्स: फोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस एलटीपीएस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2280 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है। डिवाइस एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित कलरओएस 5.0 पर काम करता है। डिवाइस में पॉवर के लिए 2GHz का ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर लगा हुआ है। फोन में 4 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है, माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में एफ/1.8 अपर्चर का 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं इसके फ्रंट पैनल पर एफ/2.2 अपर्चर का 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 4.2, डुअल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल है। फोन में 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है। डिवाइस का डाइमेंशन 56×75.3×7.8 मिलीमीटर है और 159 ग्राम भारी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY