एयर इंडिया के कर्मचारियों को नहीं मिला मई का वेतन, करना पड़ेगा इंतजार

मुंबई। नकदी समस्या से जूझ रही एयर इंडिया के कर्मचारियों को मई महीने के वेतन के लिये 15 जून तक इंतजार करना होगा। एयर इंडिया ने आधिकारिक सूचना में कहा, ‘मई महीने का वेतन देने में देरी हुई है और भुगतान 15 जून तक किये जाने की संभावना है।’ यह लगातार तीसरा महीना है जब एयरलाइन ने वेतन भुगतान में देरी की है। इससे पहले मार्च और अप्रैल महीने का वेतन भी समय पर नहीं दिया गया था। एयर इंडिया के कर्मचारियों को आम तौर पर हर महीने की 30 और 31 तारीख को वेतन मिल जाता है।

उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया ने पांच जून को सरकार की गारंटी के साथ 1,000 करोड़ रुपये के अल्पकालीन कर्ज के के लिये पेशकश आमंत्रित किया है। यह कर्ज तत्काल कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिये लिया जा रहा है। बोली दस्तावेज के अनुसार कर्ज जून में एक या अधिक किस्तों में लिया जाएगा। एयरलाइन ने बैंकों से 13 जून तक वित्तीय बोली जमा करने को कहा है।

इस बीच, एयर इंडिया ने स्थिति से पार पाने के लिये सरकार से 2,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त वित्त पोषण की मांग की है। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दीं। उसने कहा कि एयरलाइन को अगले महीने यह राशि मिलने की उम्मीद है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY