दिल्ली में एक बीजेपी सांसद का कट सकता है टिकट, गौतम गंभीर मार सकते हैं बाजी

राजधानी दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं और सातों पर इस समय भाजपा पर काबिज है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा ने अपने सभी सांसदों के कामकाज की समीक्षा करनी शुरू कर दी है और पार्टी के संगठन मंत्रियों को भी निर्देश दिये गये हैं कि वह जनता तथा पार्टी के कार्यकर्ताओं की अपनी सांसद के बारे में राय लें। पार्टी के सात सांसदों में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के अलावा मीनाक्षी लेखी, उदित राज, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, रमेश बिधूड़ी और महेश गिरि शामिल हैं।

अब ऐसी रिपोर्टें हैं कि भाजपा एक सांसद का टिकट काट सकती है और उनकी जगह क्रिकेटर गौतम गंभीर को उतारा जायेगा। गौतम गंभीर राष्ट्र से जुड़े मुद्दों पर लगातार ट्वीट करके सुर्खियों में रहते हैं और भाजपा नेताओं से उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। भाजपा मान कर चल रही है कि यदि गंभीर पार्टी के साथ जुड़ते हैं तो युवाओं को और आकर्षित किया जा सकेगा। गंभीर पूर्व में भाजपा के लिए कई बार चुनाव प्रचार भी कर चुके हैं। गौतम गंभीर ने हाल ही में आईपीएल में दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी थी क्योंकि उनके नेतृत्व में टीम लगातार हार का सामना कर रही थी। साथ ही गंभीर ने अपनी पूरी मैच फीस भी लौटा कर नये मानक स्थापित किये थे।

इसके अलावा क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से भी भाजपा चुनाव में उतरने के लिए बात कर रही है और उन्हें हरियाणा की किसी लोकसभा सीट से लड़ाया जा सकता है। वीरू के नाम से मशहूर इस विस्फोटक बल्लेबाज के भी भाजपा नेताओं से अच्छे रिश्ते हैं। यही नहीं उनकी शादी भी राज्यसभा के तत्कालीन विपक्ष के नेता अरुण जेटली के सरकारी निवास 9 अशोक रोड़, नयी दिल्ली पर हुई थी। सहवाग हरियाणा में अपनी क्रकेट अकादमी भी चलाते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY