माकपा BJP विरोधी दलों के साथ गठबंधन करने के लिए है तैयार : येचुरी

पटना। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में उसे यदि सम्मानजनक सीटों की पेशकश की गयी तो वह बिहार एवं अन्य राज्यों में भाजपा के विरोधी राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने को तैयार है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने यहां कहा कि अगले चुनाव के लिए उनकी पार्टी का मुख्य उद्देश्य भाजपा नीत सत्तारुढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराना होगा।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इसी बात को ध्यान में रखकर माकपा की रणनीति भाजपा विरोधी वोटों में विभाजन को रोकना होगी। उन्होंने कहा कि बिहार एवं अन्यत्र भाजपा विरोधी दलों के साथ गठबंधन करने के लिए हम तैयार हैं। हमारी शर्त बस यह है कि हमें सम्मानजनक सीटें मिलें। येचुरी अप्रैल में हुई पार्टी कांग्रेस के बारे में कार्यकर्ताओं को ब्रीफ करने के लिए यहां आए थे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अन्य भाजपा विरोधी दलों के इस आकलन से सहमत हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राजद के महागठबंधन से बाहर आकर 2015 के विधानसभा चुनाव के जनादेश के साथ विश्वासघात किया तो उन्होंने कहा, ‘एक वक्त उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार के रुप में देखा जा रहा था। राजग में वापस आकर उन्होंने यह मौका गंवा दिया।’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY