अमरनाथ यात्रा, भूस्खलन के कारण पांच श्रद्धालुओं की मौत

जम्मू। अमरनाथ यात्रा मार्ग पर बादल फटने के कारण हुए भूस्खलन के चलते पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। मंगलवार देर शाम पवित्र गुफा की तरफ जाने वाले बरारी मार्ग तथा रेलपथरी मार्ग पर बादल फटने से आई बाढ़ व भूस्खलन से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि इस दौरान चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। इसी बीच सेना पुलिस आईटीबीपी तथा एनडीआरएफ के जवानों ने राहत व बचाव कार्य कर सभी घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।
मृतकों की पहचान ज्योति शर्मा पत्नी विनोद शर्मा निवासी नारायणा, दिल्ली, अशोक मेहता पुत्र खारो मेहता निवासी वार्ड नम्बर तीन, रामपुर (बिहार) के रूप में हुई है। जबकि घायलों की पहचान मनसुख लाल पुत्र स्वाजी भाई निवासी जाम नगर गुजरात, व दो खच्चरवाले रियाज अमद बागे और आरिफ हुसैन खटाना निवासी अनंतनाग के रूप में हुई है। बुधवार सुबह घायलों में से तीन और श्रद्धालुओं ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
बाढ़ के कारण बालटाल कार पार्किंग स्थल के पास कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। बताते चलें कि इससे पहले मंगलवार सुबह भी यात्रा के दौरान तीन श्रद्धालुओं की विभिन्न कारणों से मौत हो गई थी। तीन श्रद्धालुओं में से दो की मौत ह्दयगति रूकने तथा एक की मौत भूस्खलन की चपेट में आने से हुई थी। मृतकों की पहचान ठोटा राधनम निवासी फायवलम आंध्रप्रदेश, राधा कृष्ण सैस्त्री निवासी अनंतपुर आंध्रप्रदेश तथा पुष्कर नाथ निवासी उत्तराखंड के रूप में हुई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY