चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए 9 को आएंगे चुनाव आयोग के अधिकारी

भोपाल। राजनीतिक दलों के साथ-साथ निर्वाचन आयोग ने भी नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इन तैयारियों की समीक्षा के लिए निर्वाचन आयोग के तीन वरिष्ठ अधिकार 9 जुलाई को भोपाल आएंगे।
मध्यप्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है। तैयारियों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के तीन वरिष्ठ अधिकारी सोमवार 9 जुलाई को भोपाल आएंगे। आयोग की ओर से मध्यप्रदेश के प्रभारी उप चुनाव आयुक्त चन्द्रभूषण कुमार और उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना और संचालक आई.टी. वी.एन. शुक्ला चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगें। तीनों अधिकारी सोमवार को सुबह 10 बजे भोपाल संभागायुक्त कार्यालय में संभागायुक्त और जिला कलेक्टरों के साथ-साथ अन्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। इस मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। बैठक के बाद निर्वाचन आयोग के अधिकारी 11 बजे से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करेंगे। तीनों अधिकारी उसी दिन रात्रि में नई दिल्ली लौट जायेंगे।
मतदाताओं को देंगे वीवीपैट की जानकारी:

मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में पहली बार वीवीपैट का इस्तेमाल होगा। मतदान-प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिये मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट के संबंध में जानकारी देने 10 जुलाई से एक माह तक सभी 51 जिलों में मतदाता जागरुकता वैन पहुँचेगी। भारत निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्तद्वय चन्द्रभूषण कुमार एवं संदीप सक्सेना और संचालक आई.टी. वी.एन. शुक्ला दोपहर 1.15 बजे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मतदाता जागरूकता वैन को हरी-झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY