जूही चावला ने बढ़ते प्रदूषण पर जताई चिंता, ट्वीट ने खींचा मीडिया का ध्यान

काठमांडो। नेपाल की राजधानी काठमांडो में परिवार के साथ हाल ही में आयीं सिने तारिका जूही चावला ने शहर के बढ़ते प्रदूषण की समस्या को ट्वीट के माध्यम से उठाया है।

नेपाल की राजधानी में प्रदूषण की बढ़ती समस्या के बारे में जूही चावला ने ट्विटर पर चिंता जाहिर करते हुए अपनी और अपने परिवार की एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें उन लोगों ने अपनी नाक ढकी हुई है।

जूही ने ट्वीट किया , ‘‘ काठमांडो में अपनी कार का इंतजार करते हुए …… इतनी अधिक धूल, इतना अधिक यातायात , हवा में इतना अधिक पेट्रोल और डीजल का धुआं, कि हमें अपना चेहरा ढकना पड़ा, स्थानीय लोग यहां रोज मास्क लगा कर घूमते हैं।

अंग्रेजी अखबार रिपब्लिका के अनुसार अभिनेत्री की टिप्पणी अखबारों में सुर्खियों में रही। सरकार ने प्रदूषण के लिए जल आपूर्ति प्रणाली में सुधार के लिए जारी मरम्मत कार्य को जिम्मेदार बताया है। अधिकतर लोगों का मानना है कि कार्य में देरी और सरकार की अनदेखी प्रदूषण के लिए जिम्मेदार है। प्रमुख पर्यटन उद्यमी बिक्रम पांडे ने कहा, ‘प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री जूही चावला ने वही कहा है जो उन्होंने काठमांडो में अनुभव किया है और हमें इसे किसी दूसरे संदर्भ में नहीं लेना चाहिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY